Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

bse odisha admit card 2024 download : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उड़ीसा ने ओटीइटी 2024 एडमिट कार्ड किए जारी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उड़ीसा ने 12 अगस्त को उड़ीसा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने पेपर  l और ll के लिए  OTET 2024 मैं भाग लेने के लिए आवेदन किया है वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं




OTET admit card 2024 

जो उम्मीदवार पेपर l और ll के लिए OTET 2024 में भाग लेने जा रहे हैं वह आवश्यक लोगों क्रेडेंशियल प्रदान करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार जब आपका हॉल टिकट BSE, Odisha के आधिकारिक वेब पोर्टल पर उपलब्ध हो जाएगा तब आपको उसे दस्तावेज की डिजिटल कॉपी प्राप्त करने का सीधा लिंक यही दे दिया जाएगा। यह एडमिट कार्ड 12 अगस्त से 17 अगस्त तक उपलब्ध रहेंगे।

OTET 2024 exam date

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उड़ीसा ने पेपर  l और ll के लिए उड़ीसा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की परीक्षा तिथि को घोषित कर दिया है. प्रत्येक व्यक्ति को यह जानना होगा की परीक्षा 17 अगस्त 2024 को 2 घंटे और 30 मिनट की परीक्षा समय अवधि के साथ आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंटो पर दो पालियों में आयोजित की जाएगी।
 
पेपर l और ll के लिए OTET 2024 BSE Odisha द्वारा निर्धारित तिथि पर क्रमशः सुबह 8:30 से 10:30 और दोपहर 12:00 से 2:30 तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को पहले और दूसरी पाली के लिए क्रमशः सुबह 7:30 बजे और 11:00 तक संबंधित परीक्षा केदो पर रिपोर्ट करना होगा। जो उम्मीदवार गेट बंद होने के बाद रिपोर्ट करेंगे उन्हें परीक्षा हॉल के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

How to download OTET admit card 2024?

BSE Odisha ने OTET 2024 पेपर l और ll के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं. उड़ीसा शिक्षा पात्रता परीक्षा 2024 के लिए हॉल टिकट की डिजिटल कॉपी प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा बताए गए चरणों का अनुपालन करके आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  •  सर्वप्रथम उम्मीदवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा, उड़ीसा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना         होगा।
  •  BSE,Odisha के वेब पोर्टल पर आपको उड़ीसा शिक्षा पात्रता मानदंड 2024 पेपर l और ll के लिए प्रवेश   पत्र से संबंधित एक विकल्प दिखाई देगा,  इस विकल्प पर आपको क्लिक करना होगा
  •  इस विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने लॉगिन पेज पर पहुंचाने के लिए एक आपको   लिंक दिया जाएगा अब इस लिंक पर क्लिक करना है।
  •  अब आपके सामने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड भरना होगा और सही ढंग से दर्ज करना होगा और लोगों   बटन पर क्लिक कर देना होगा।
  •  इसके पश्चात वेब पोर्टल पर लोगिन करने के बाद आपका एडमिट कार्ड आपके सामने खुल जाएगा अब   आप इसे एडमिट कार्ड को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

OTET exam pattern 2024

BSE, Odisha पेपर l और ll के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा ऑफलाइन मोड में 2 घंटे 30 मिनट की परीक्षा अवधि के साथ आयोजित की जाएगी.  पेपर l और ll  150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे.यह प्रश्न निम्न विषयों से संबंधित रहेंगे

  •  बाल विकास और शिक्षा शास्त्र, भाषा l, भाषा ll, गणित और पर्यावरण अध्ययन.
  •  बाल विकास और शिक्षा शास्त्र, भाषा  l और भाषा ll और एक विकल्पक अनुभाग
परीक्षा प्रश्नों का वेटेज 1 अंक का होगा और बिना प्रयास किए गए विकल्प प्रश्न पर कोई नकारात्मक अंक का प्रधान नहीं होगा परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी और उड़ीसा होगा।


bse odisha admit card 2024 download : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उड़ीसा ने ओटीइटी 2024 एडमिट कार्ड किए जारी Reviewed by Nakul Pal on अगस्त 12, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.