Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

thomas matthew crooks attack on trump news

 Donald Trump attack news live update  अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। रिपब्लिकन और डेमोक्रेट खेमे के नेता जोर-जोर से अपने प्रचार में लगे हुए हैं, इसी बीच रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी हो गई, डोनाल्ड ट्रंप को ज्यादा खास कुछ हनी नहीं हुई परंतु इस हमले में गोली ड्रम के कान को छूकर निकल गई, हमला करने वाले एक शूटर को सीक्रेट सर्विस ने मार दिया, इसके अलावा रैली में मौजूद अन्य लोगों की भी मौत हुई है, इस घटना पर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना की निंदा की।



 डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी  ने दिया बयान

 डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद एक बयान जारी किया। मनालिया ने यह बयान दिया कि  जब मैं अपने पति पर हमला होते देखा तो मुझे अपना और अपने बेटे की जीवन के लिए डर लगा, लेकिन मैं सीक्रेट सर्विस के बहादुर एजेंट को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर मेरे पति को बचाया।

 क्या रिपब्लिक पार्टी से जुड़ा था डोनाल्ड ट्रंप का हमलावर 

 जांच में खुलासा हुआ कि डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने का आरोपी थॉमस मैथ्यू रिपब्लिकन पार्टी से ही जुड़ा था और वह नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार वोट करने वाला था, अमेरिका में वोट देने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है, डोनाल्ड ट्रंप की रैली जहां थी उसे 56 किलोमीटर दूरी पर स्थित बैठल पार्क इलाके में रहने वाला था यह हमलावर, बैठल पर के निर्वाचन लिस्ट की जांच से आरोपी के रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े होने का पता चलता है, आरोपी युवक को ट्रंप पर हमला होने के कुछ देर बाद ही सीक्रेट सर्विस के जवानों ने गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

 हमलावर के घर की हुई जांच

 जब हमलावर के घर की जांच की गई तो, ट्रंप पर हमला करने वाला हमलावर  बम बनाने की तैयारी कर रहा था, दरअसल हमरावर के घर की तलाशी ली गई तो उसकी कर में बम बनाने का सामान बराबर हुआ, किस अनुमान लगाया जा सकता है कि हमलावर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला था।


 क्या इस हमले से ट्रंप को हो सकता है चुनाव में फायदा

 विदेश मामलों की विशेषज्ञ रॉबिंदर सचदेव ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले खबर सुनकर निंदा जताई, इस घटना के विषय में उन्होंने यह बयान दिया कि  हो सकता है ट्रंप की नीतियों से नाराज होकर किसी ने इस हमले को अंजाम दिया हो, रविंद्र सचदेव ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि अमेरिका ट्रंप की पहचान एक बांटने वाले नेता की है, उनका यह भी कहना है कि इस हमले से अमेरिका चुनाव पर काफी असर होने वाला है,इस हमले ने ट्रंप की छवि को और अधिक मजबूत बना दिया है


thomas matthew crooks attack on trump news Reviewed by Nakul Pal on जुलाई 14, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.