Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

hathras stampede ; reason,meaning,news in hindi

 Up Hathras stampede News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले मे एक बड़ी घटना घट गई। जिले के फुलराई गांव में भोले बाबा के प्रवचन कार्यक्रम के दौरान सत्संग में भगदड़ मच गई। जिसके कारण कई लोगों की मौत हो गई

 हाथरस जिले फुलराई गांव में भोले बाबा प्रवचन कार्यक्रम चल रहा था इस कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में भक्तजन आए हुए थे। इस कार्यक्रम के समापन के पश्चात अचानक भगदड़ मच गई। कार्यक्रम में शामिल होने आए कम से कम 27 लोगों की इस हादसे में मौत हो गई और कहीं भक्तजन तेज़ गर्मी के कारण बेहोश भी हो गए। जब इस घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को पड़ी तो पुलिस प्रशासन ने घटनास्थल पर पहुंचकर गंभीर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया।

 Hathras  stampede : 50 से 60 लोगों की अब तक हो चुकी है मौत डीएम की पुष्टि

 हाथरस कदम आशीष कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने मुझे करीब 50 से 60 लोगों की मौत का आंकड़ा बताया है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और इलाज भी जारी है, इस कार्यक्रम को आयोजित करने की अनुमति एसडीएम ने दी थी और यह एक निजी कार्यक्रम था, प्रशासन का प्राथमिक ध्यान घरेलू और मात्रकों के परिजनों को हर संभव मदद प्रदान करना है 

 अलीगढ़ के कमिश्नर ने भी मृत लोगों की पुष्टि 

 अलीगढ़ के कमिश्नर चैत्रा घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने यह पुष्टि की है हादसे में करने वाले लोगों की संख्या 107 है। इस कार्यक्रम में घायल हुए लोगों को एटा इलाज के लिए भेजा गया था। जहां यह बात सामने आई कि हाथरस में अब तक 27 सब आ चुके हैं इनमें से 25 महिलाएं और दो पुरुष हैं बाकी शव  CHC सिकंदराराऊ में है करीब 150 से ज्यादा लोग एडमिट है, शब्दों के पंचनामा की प्रक्रिया चल रही है फिर पोस्टमार्टम किया जाएगा।


 पंडाल में बिखरी है लाशे 

 सूत्रों के करने तो अभी तक सत्संग पंडाल पर भी हालत साफ नहीं है, वहां करने वालों की लाश से पड़ी बताई जा रही हैं लाशों को मोर्चरी बचाने के लिए टेंपो और अन्य वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है, घटनास्थल पर संसाधनों का भी अभाव जताया जा रहा है

 योगी स्थानीय प्रशासन से नाराज,कल जाएंगे हाथरस 

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस जाएंगे। यह खबर सामने आ रही है कि योगी आदित्यनाथ स्थानीय प्रशासन से नाराज है। इस घटना के बाद उन्होंने मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार को तत्काल हाथरस भेजा था अब कल वह खुद हसरत पहुंचेंगे।

 मायावती ने हाथरस हादसे पर अपना दुख जताया 

 बीएसपी पार्टी की की मायावती ने हाथरस हादसे पर दुख जताते हुए कहा यूपी जिले हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में काफी संख्या में लोगों की जान गई है और अनेक भक्ता घायल भी हुए हैं तथा आगरा में हुई बौद्ध -भीमकथा के दौरान एक युवक की हुई हत्या अत्यधिक दुखद है, इसीलिए सरकार को इस घटनाओं की बारीकी से जांच करनी होगी इसके लिए उन्हें उचित कार्यवाही भी करनी पड़ेगी तथा पीढ़ी परिवार को आर्थिक मदद करेगी।

 आदित्यनाथ योगी ने दुख जताते हुए किया मुआवजे का ऐलान 

 मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हाथरस दुर्घटना पर दुख जताते हुए यह कहा कि इस मामले की गहन जांच होगी, और साथ ही योगी ने ऐलान भी किया की दुर्घटना में मारे गए लोगों परिजन को दो-दो लाख घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। योगी आदित्यनाथ घटनास्थल के पल -पल घटना पर अपनी नजर गड़ाए हुए हैं और इतना ही नहीं दो मंत्री मुख्य सचिव और डीजीपी को आदित्यनाथ योगी जी ने घटनास्थल पर भेजा है और इस घटना की जांच के लिए एक अलग से कमेटी बनाई है जो इस दुर्घटना के कर्म की जांच कर निर्देश दे सके।

 


hathras stampede ; reason,meaning,news in hindi Reviewed by Nakul Pal on जुलाई 02, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.