Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

earthquake news in hindi today

Earthquake today शुक्रवार 12 जुलाई की दोपहर भारत और पाकिस्तान में रिक्टर पैमाने पर 4 तीव्रता के झटके झटके महसूस किए गए।उत्तरी कश्मीर जिले निवासियों ने दोपहर 12:26 पर अपने आसपास भूकंप के सको को महसूस किया इतना ही नहीं कश्मीर के बारामूला इलाके में 10 किलोमीटर की गहराई तक भूकंप आया है।



 इसके अलावा भारत के कई इलाकों में भूकंप की गतिविधियां महसूस की गई है, कश्मीर के अलावा उत्तराखंड के जिले उधम सिंह नगर के शहर काशीपुर में भी एक हल्का सा भूकंप का झटका महसूस किया गया है। यह झटका लगभग 6:30 के आसपास काशीपुर शहर में महसूस किया गया।


 भारत के अलावा अन्य कई देशों में भी भूकंप के झटके की खबर सामने आ रही है, फिलिपींस और मलेशिया में 11 जुलाई 7:45 a.m पर 7.1 magnitude का भूकंप आया था, कनाडा में भी 11 जुलाई 8:30 p.m 6.4 magnitude का भूकंप की गतिविधि महसूस हुई इसके अलावा 10 जुलाई और 11 जुलाई को साउथ अफ्रीका, रूस, जापान, पनामा, इत्यादि में भी भूकंप की गतिविधियां महसूस की गई है।

 आज 12 जुलाई को कहां-कहां भूकंप की गतिविधियां देखी गई?

 आज शुक्रवार के दिन 12 जुलाई को, भारत के अलावा यूनियन के पेरू मे 5.7 magnitude का भूकंप भी झटका देखा गया, एक्यूडोर मे भी 5:49 a.m पर 5.8 magnitude का भूकंप झटका देखने को मिला है, भारत की बात करें तो कश्मीर उत्तराखंड जैसे क्षेत्रों में भी भूकंप की गतिविधियां महसूस की गई है।



earthquake news in hindi today Reviewed by Nakul Pal on जुलाई 12, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.