Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

Druv Rathee : biography,age,wife,family,net worth

ध्रुव राठी किसी परिचय के मोहताज नहीं है, जी हां जैसा कि आप सब जानते हैं ध्रुव राठी एक भारतीय लोकप्रिय युटुबर ब्लॉगर और सामाजिक कार्यकर्ता के नाम से भी जाने जाते हैं, तो चलिए ध्रुव राठी के विषय में और गहराई से जानते हैं, इस ब्लॉक के माध्यम से हम ध्रुव राठी की biography, net worth, age family background wife, इत्यादि के विषय में विस्तार से जानते हैं 



 Early life and education 

 ध्रुव राठी का जन्म 8 अक्टूबर 1994 हरियाणा के रोहतक नामक क्षेत्र में हुआ था, ध्रुव राठी एक हिंदू जाट परिवार से है ध्रुव राठी की वर्तमान आयु 29 वर्ष है, ध्रुव राठी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हरियाणा से पुरी की। इसके पश्चात वह जर्मनी चले गए जर्मनी से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री प्राप्त की और इसके बाद renewable energy engineering मे मास्टर डिग्री प्राप्त की।



 Rise to prominence 

 ध्रुव राठी की प्रस्तुति की यात्रा कब शुरू हुई जब उन्होंने 2014 में अपना यूट्यूब चैनल लांच किया, और बीजेपी एक्सपोर्ट शीर्षक वाली वीडियो से शुरुआती ध्यान आकर्षित करना प्रारंभ किया। ध्रुव राठी ने 2016 में लॉन्च की गई उसकी श्रृंखला " the Dhruv Rathi show "थी जिसने उन्हें व्यापक पहचान दिलाई, क्योंकि उन्होंने निडर होकर केंद्र सरकार की आलोचना की थी।

 Personal life and family

 ध्रुव राठी ने 24 नवंबर 2021 में जूली से शादी कर ली और अपनी जिंदगी अच्छे से बिताने लगे और आज ध्रुव जर्मनी में रहते हैं, कभी-कभी ध्रुव अपनी पत्नी के साथ अपने गांव रोहतक हरियाणा में घूमने भी आते रहते हैं, ध्रुव राठी के पिताजी एक इंजीनियर है जो सबसे पहले रोहतक में नौकरी करते थे। उसके बाद वह और परिवार के साथ दिल्ली चले गए और फिर बाद में जब उनके पिता की नौकरी मलेशिया लग गई, तब ध्रुव के पिताजी मलेशिया चले गए और उनकी माता और ध्रुव और एक उनका छोटा भाई दिल्ली में ही रहने लगा।





 Dhruv Rathee net worth 

 ध्रुव राठी की आय का प्रथम स्त्रोत उनके द्वारा चलाए जाने वाला यूट्यूब चैनल है, जिसमें वह प्रत्येक विषय पर विस्तृत वीडियो बनाते हैं, और प्रत्येक छोटे से छोटे मुद्दे को स्पष्ट करते हुए अपनी वीडियो के माध्यम से बताते हैं, अगर ध्रुव राठी की कुल संपत्ति वर्ष 2024 में भारतीय मुद्रा में आकलन किया जाए तो यह आय लगभग 60 करोड़ के आसपास बताई जाती है

 कुल संपत्ति भारतीय मुद्रा में - 60 करोड़ 
 मासिक आय  - 42 लाख +
 वार्षिक आय - 6.2 करोड़+
आय का मुख्य स्रोत - युटुब ऑनलाइन कोर्स और ads revenue 


Druv Rathee : biography,age,wife,family,net worth Reviewed by Nakul Pal on जुलाई 22, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.