Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

keam result 2024 date and link

 KEAM result 2024  Release : केरल प्रवेश परीक्षा आयुक्त(CEE) द्वारा  इंजीनियरिंग परीक्षा 5 से 9 जून और फार्मेसी की परीक्षा 9 से 10 जून तक आयोजित की गई थी जिसमें इंजीनियरिंग परीक्षा सुबह 11:30 से दोपहर 1:30 बजे तक और फार्मेसी परीक्षा दोपहर 1:00 से 3:00 तक आयोजित की गई थी जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षा में भाग लिया था उन सभी छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है कि KEAM परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया जाएगा।

 केरल के प्रवेश परीक्षा आयुक्त आज के इंजीनियरिंग आर्किटेक्चर और मेडिकल परीक्षा परिणाम 2024 के नतीजे जारी करेंगे। जैसे ही नतीजे जारी किए जाएंगे  आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा वह उम्मीदवार जो अपना परिणाम देखना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट देखें एवं डाउनलोड कर सकते हैं 

KEAM 2024 उत्तर की Pdf जारी हो चुकी है?

KEAM 2024 की उत्तर कुंजी की पीडीएफ को भी जारी कर दिया गया है,परीक्षा का परिणाम प्रोविजनल उत्तर कुंजी के आधार पर तैयार किए जाते हैं इसलिए उम्मीदवार का इसका उपयोग परीक्षा में अपने अंको की भविष्यवाणी करने के लिए किया जा सकते हैं

 आखिर कैसे करें अंकों की गणना?

 उम्मीदवार को अपने अंको की गणना करने के लिए उत्तर कुंजी में दिए गए उत्तर विकल्पों का परीक्षा में चुने गए विकल्पों से मिलान करना होगा। ऐसा करते समय उम्मीदवार को प्रत्येक से उत्तर के लिए +4 अंक जोड़ने होंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए -1 घटना होगा जब उम्मीदवार अपने सभी उत्तरों के अंकों का आकलन कर लेंगे तो उसके आधार पर उम्मीदवार अपने अनुमानित अंकों का पता लगा पाएंगे।

 उत्तर कुंजी( answer key ) को कैसे देखें?

KEAM 2024 परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी पहले ही जारी कर दी गई है आप इसे केरल प्रवेश परीक्षा आयुक्त की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर KEAM 2024 अनुभाग में उत्तर कुंजी( answer key ) लिंग को खोजें, यहां से आप इंजीनियरिंग और B Pharma परीक्षाओं के लिए आंसर KEY की डाउनलोड कर सकते हैं.

HOW TO CHECK KEAM Result 2024?


KEAM 2024 परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं उम्मीदवार को अगर अपना परिणाम देखने एवं डाउनलोड करना है तो वह हमारे द्वारा बताए गए चरणों का अनुपालन करके अपना देख एवं डाउनलोड कर सकता है।
  •  सर्वप्रथम उम्मीदवार को CEE की आधिकारिक वेबसाइट(cee.kerala.gov.in )पर जाना होगा।
  •  अब होम पेज पर आकर आपको KEAM 2024 से संबंधित  अनुभाग पर क्लिक करना होगा 
  •  क्लिक करने के पश्चात आपके सामने परिणाम या रिजल्ट का विकल्प दिखेगा उसे पर क्लिक करना होगा।
  •  रिजल्ट विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक नई स्क्रीन खुलेगी जिसमें आपको लोगिन करना होगा।
  •  लॉगिन करनी है तो आपको आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करने के लिए रहेगा 
  •  आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करने के पश्चात KEAM 2024 परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  •  अब आप इस परिणाम को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

keam result 2024 date and link Reviewed by Nakul Pal on जून 20, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.