Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

rbse 10th,12th result 2024 roll number

जैसा कि आप सबको ज्ञात होगा कि राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, अब 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों की निगाहें राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट पर गाड़ी हुई है प्रत्येक छात्र को अब बस 10वीं के रिजल्ट की प्रतीक्षा है, यह बताया जा रहा है कि राजस्थान बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन  (RBSE), अजमेर अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बताया कि,राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे अगले हफ्ते तक घोषित करने की संभावना है

 RBSE 10th result 2024  UPDATE :- राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RSBE ) जल्द ही दसवीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम जारी करने वाला है आधिकारिक वेबसाइट दसवीं का रिजल्ट जारी करने की तिथि और समय इत्यादि के  विषय में कोई अपडेट नहीं दिया है, परंतु अजमेर अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह सूचना दी है कि राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट मई के अंत तक जारी कर सकता है, इस वर्ष लगभग 10 से 11 लाख छात्र को रिजल्ट का इंतजार है।


 How to check Rajasthan Board 10th result 


 राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE ) जल्द ही दसवीं कक्षा की परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करेगा। आप अपनी रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन देख सकते हैं उसके लिए हमारे द्वारा नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

 सबसे पहले आपको राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों में से किसी एक वेबसाइट पर जाना होगा, आपके पास दो विकल्प है निम्न में से कोई भी आप चुन सकते हैं
  •  राजस्थान बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन ( rajeduboard.rajasthan.gov.in )
  •  राजस्थान परिणाम( rajresult.nic.in) 

2. रिजल्ट लिंक को ढूंढे 

 वेबसाइट के होम पेज पर आपको, " राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षा 2024 " या इसी प्रकार का कोई अन्य लिंक दिखाई देगा।अगर आपको इस प्रकार का लिंक नहीं मिलता है तो आपको होम पेज पर results क्षेत्र देखने को मिलेगा।

3. अपना रोल नंबर सबमिट करें

 जब आप रिजल्ट लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपको एक लॉगिन पेज दिखाई देगा, जहां आपको अपना रोल नंबर लिखकर उसे सबमिट करना होगा। यहां वही रोल नंबर डालना है जो आपने परीक्षा के समय मिले हॉल टिकट में दिया था।

4. अतिरिक्त जानकारी

 कभी-कभी ऐसा भी होता है कि, अपना रिजल्ट देखने के लिए छात्र को रोल नंबर सबमिट करने के अलावा कुछ अतिरिक्त जानकारियां भी भरनी पड़ सकती हैं जैसे कि आपकी जन्म तिथि, सुरक्षा कोर जिसे इंग्लिश में ओटीपी कहते हैं इसके विषय में आप वेबसाइट पर और अच्छे से जान सकते हैं।

5. अपना रिजल्ट देखें और डाउनलोड करें।

 आपके द्वारा भरी गई जानकारी को सबमिट करने के आपकी स्क्रीन पर दसवीं का रिजल्ट दिखाई देगा। आप इसे चाहे तो प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं या फिर इसका स्क्रीनशॉट भी लेकर इसे संभाल कर रख सकते हैं

 आवश्यक निर्देश

 अभी तक रिजल्ट के जारी होने की कोई निश्चित तिथि या समय आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित नहीं किया गया है, हनुमान है कि 30 मई में 2024 तक यह रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।
rbse 10th,12th result 2024 roll number Reviewed by Nakul Pal on मई 21, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.