Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

Mahila supervisor vacancy 2024

 Mahila supervisor vacancy 2024: महिला सुपरवाइजर के पदों पर निकली बंपर भर्ती आवेदन शुरू

 Mahila supervisor vacancy 2024: महिला सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती आ चुकी है, इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है,यदि आप भी सुपरवाइजर की नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका हो सकता है।इसके लिए आप ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं
   इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी जैसे आयु, आवेदन फीस, शैक्षिक योग्यता, चयन की प्रक्रिया,  आवश्यक तारीख और इसके लिए कैसे आवेदन करें। पूरी जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है.

     महिला पर्यवेक्षक भर्ती 2024 के लिए  385 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इसमें विभिन्न पद शामिल है। तो यदि आप भी महिला पर्यवेक्षक के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं।तो आप सभी इसमें शैक्षिक योग्यता के आधार पर पोस्ट वॉइस योग्यताओ की पूर्ति करके आवेदन कर सकते हैं

     Mahila supervisor vacancy -important dates

     महिला पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी 2024 से शुरू की जाएगी और यह प्रक्रिया 15 मार्च 2024 तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तिथि से पहले इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

     Mahila supervisor vecancy 2024 - age limit

     यदि आप भी महिला सुपरवाइजर के पद हेतु आवेदन करना चाहते हैं तो आपको यह बता देना आवश्यक होगा  आवेदक को की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु 40 वर्ष से कम होनी चाहिए साथी आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को वर्ग अनुसार आरक्षण भी दिया जाएगा। इस विषय में और अधिक जानकारी के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना चाहिए।


     Mahila supervisor vecancy 2024- education qualification

     महिला पर्यवेक्षक पद हेतु शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो सभी इच्छुक उम्मीदवारों को स्नातक पास होना आवश्यक है,और साथ ही कंप्यूटर कोर्स धारी भी होना चाहिए तभी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकता है।

     Mahila supervisor vacancy- application fees

     महिला पर्यवेक्षक भर्ती के आवेदन हेतु आवेदन शुल्क की बात करें तो general, OBC और EWS आवेदको के लिए ₹600 रखा गया है वही SC,ST और अन्य सभी वर्गो के लिए ₹400 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है, यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।

     Mahila supervisor vacancy - selection process

     महिला पर्यवेक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार रहेगी, कि आवेदकों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके पश्चात दस्तावेजों का सत्यापन, शारीरिक परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा।

     How to apply for Mahila supervisor vacancy 2024?

     जो उम्मीदवार महिला पर्यवेक्षक पदों हेतु भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं-
    1.  सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।
    2.  अब इसके पश्चात आप सभी को यहां पर एक अप्लाई ऑनलाइन विकल्प दिखेगा, इस पर क्लिक करना होगा।
    3.  अब आपके सामने एक आवेदन फार्म खुलेगा जिसे आप ध्यान- पूर्वक पढ़कर सही-सही भरेंगे।
    4.  आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
    5.  इसके पश्चात ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
    6.  अंत में फाइनल सबमिट विकल्प  पर क्लिक कर देंगे और अपना रसीद प्राप्त कर लेंगे।
                      

    Mahila supervisor vacancy 2024 Reviewed by Nakul Pal on फ़रवरी 15, 2024 Rating: 5
    anant time All Right Reseved |

    संपर्क फ़ॉर्म

    नाम

    ईमेल *

    संदेश *

    Blogger द्वारा संचालित.