Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

Ladli Bahana Aawas Yojana

 Ladli Bahana Aawas Yojana list 2024: इन लाडली बहनों को मिलेंगे 120000 रुपए, नई लिस्ट हुई जारी {जल्दी देखें }

 Ladli Bahana Aawas Yojana list 2024 : नमस्कार जैसा कि आपको पता है मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहन आवास योजना चलाई जा रही है,जिसके अंतर्गत लाडली बहनों को आवाज के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। उन महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है जिन महिलाओं ने लाडली बहन आवास योजना के तहत आवेदन किए थे। क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन आवास योजना की नई सूची जारी की है।

 इस लिस्ट में उन महिलाओं का नाम शामिल किया गया होगा जिनको ladli Bahana Aawas Yojana  का लाभ मिलने वाला है। अगर आपने भी इस योजना के लिए अप्लाई किया था और आप भी अपना नाम लिस्ट में देखना चाहते हैं तो आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पड़े हमने इस आर्टिकल में लिस्ट में अपना नाम चेक करने का पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताया है।

 Ladli Bahana Awas Yojana list 2024

 मध्य प्रदेश सरकार ने महिलाओं के जीवन को सुधारने के लिए लाडली बहन आवास योजना की शुरुआत की थी इसके तहत महिलाओं के जीवन स्तर को सुधार में लाने के लिए सरकार द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। इस योजना के मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को पक्का मकान बनवाने के लिए 120000 रुपए की आर्थिक सहायता देती है। जिन महिलाओं ने 17 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच में आवेदन किए थे उन सभी लाभार्थी महिलाओं की लिस्ट जारी हो चुकी है।

 इस योजना के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं  का जो इंतजार था अब वह समाप्त हो चुका है क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार ने नई लिस्ट जारी कर दी है, इस लिस्ट में जिन महिलाओं का नाम शामिल होगा उन्हें लाडली बहन योजना की पहली किस्त का लाभ मिलेगा आप नीचे दिए दिए गए निर्देश अनुसार अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

 कैसे चेक करें! लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट में अपना नाम?

  •  Ladli Bahana Aawas Yojana list चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  •  इस वेबसाइट का होम पेज खोलने के बाद आपको stakeholders के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  •  Stakeholders पर क्लिक करने के बाद कुछ अन्य विकल्प दिखाई देंगे जिसमें आपको IAY/PMAYG Beneficiary के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  •  अब आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर डालने का ऑप्शन मिलेगा, इसमें आपको रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर सबमिट कर देना है।
  •  यदि आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो आप Advance search के बटन पर क्लिक कर दें।
  •  इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको राज्य, तहसील, जिला, गांव, पंचायत और वित्तीय वर्ष आदि सेलेक्ट करना होगा।
  •  इसके बाद आपको स्कीम विकल्प  में ladli Bahana Aawas Yojana  को सेलेक्ट कर लेना है। इतना करने के बाद आपको दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।
  •  अब आपके द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आपकी स्क्रीन पर गांव की पूरी लिस्ट खोल कर आ जाएगी जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।
 उपयुक्त निर्देशों का प्रयोग करके आप अपना नाम नई लिस्ट में चेक कर सकते हैं अगर आपका नाम लिस्ट में आता है तो आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना 2024 के तहत लाभ मिलेगा अन्यथा नहीं।


Ladli Bahana Aawas Yojana Reviewed by Nakul Pal on फ़रवरी 07, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.