Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

HDFC Bank Group gets RBI nod to buy up to 9.5% in Yes Bank, Axis Bank, 4 Other

 HDFC Bank Group gets RBI nod to buy up to 9.5% in Yes Bank, Axis Bank, 4 Other

 HDFC bank ग्रुप को yes bank, axis bank और चार अन्य में 9.5% तक हिस्सेदारी खरीदने के लिए आरबीआई (RBI)की मंजूरी मिल गई है

 लघु वित्तीय बैंक एक्सिस बैंक,बंधन बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक और यस बैंक सहित 6 बैंकों में 9. 50% तक की कुल हिस्सेदारी हासिल करने के लिए आईडीएफसी बैंक ग्रुप के प्रस्ताव को आरबीआई ने 5 फरवरी को मंजूरी दे दी।

 18 दिसंबर 2023 को एचडीएफसी बैंक समूह के  द्वारा प्रमोटर / प्रायोजक के रूप में कार्य करते हुए आरबीआई कोई दिए गए आवेदनों के बाद मंजूरी जारी की गई थी।आरबीआई(RBI) की मंजूरी आरबीआई के पत्र की तारीख से 1 वर्ष के लिए वैध है, जो 4 फरवरी 2025 को समाप्त हो रही है।

 यह मंजूरी एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के लिए है, जिसमें एचडीएफसी म्युचुअल फंड, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड जैसी एचडीएफसी की इकाइयां शामिल है।

 एचडीएफसी बैंक ग्रुप को आरबीआई की मंजूरी बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949, आरबीआई के मास्टर निर्देश और बैंकिंग कंपनीयों में शेयरों या वोटिंग अधिकारियों के अधिग्रहण ऑन होल्डिंग पर 16 जनवरी 2023 के संशोधित  दिशानिर्देशो,  विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के अनुपालन के अधीन है इससे संबंधित भारतीय प्रतिभूति और विनियम बोर्ड (सेबी) द्वारा नियम और अन्य लाभ कानून विनियम और दिशा निर्देश फाइल में नोट किए गए हैं 
join us on whatsapp click here
HDFC Bank Group gets RBI nod to buy up to 9.5% in Yes Bank, Axis Bank, 4 Other Reviewed by Nakul Pal on फ़रवरी 06, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.