Breaking News

realme 13 pro plus price in india flipkart

Baddi himachal pradesh : Himachal Mein factory Mein Lagi bhayankar Aag

 Baddi factory fire : हिमाचल में फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 32 मजदूर झुलसे, 24 लापता,50 दमकल गाड़ियां बुझा रही आग

 Baddi factory fire: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले परफ्यूम बनाने वाली एक कॉस्मेटिक की फैक्ट्री जिसे बद्दी फैक्ट्री(Baddi factory) के नाम से जाना जाता है उसमें आज शुक्रवार के दिन दोपहर 2:00 के करीब आग लग गई. जिस कारण कारखाने में 24 मजदूर आग से झुलस गए  है. 3 महिलाएं आग से बचने के लिए दूसरी मंजिल कूद गई, जिसके कारण उन्हें काफी चोट आई है. और चार गंभीर मजदूरों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. आग लगने के बाद की काफी सारी वीडियो सामने आई है जिसमें पंजाब और हिमाचल की 50 दमकल गाड़ियां आग बुझाने पहुंची है.



 इस फैक्ट्री में  डियो परफ्यूम बनता था. फैक्ट्री की आग पर 5 घंटे बाद काबू पाया जा सका  है. NDRF की 40 सदस्यों की टीम भी मौके पर बचाव में जुटी है. अब तक 32 घायलों को रेस्क्यू किया गया है. पांच घायलों को पीजीआई भेजा गया है. वहीं, चंडी मंदिर से सेना को बुलाया गया है 24 लोग अभी लापता है घायलों में 21 महिलाएं भी शामिल है.


     जानकारी के अनुसार पता चला है, दोपहर 2:00 के करीब  कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगी है सुबह के इंडस्ट्रियल नगरी बद्दी के झाड़माजारी की यह घटना है, इसमें काफी संख्या में मजदूर फंस गए. किस वजह से लगी इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

 रेस्क्यू की गई महिला ने क्या बताया

 फैक्ट्री से रेस्क्यू की गई एक महिला ने बताया कि 60 के करीब मजदूर काम करते थे, वहां ठेके का काम कर किया जाता है और आग लगने के बाद खिड़की तोड़कर कूद गई थी एक और महिला को रेस्क्यू किया गया है वह भी फैक्ट्री से कूदी थी इनको काफी फैक्चर हुए हैं. अस्पताल में तीन महिला मजदूरों को भर्ती किया गया है. 
Baddi himachal pradesh : Himachal Mein factory Mein Lagi bhayankar Aag Reviewed by Nakul Pal on फ़रवरी 02, 2024 Rating: 5
anant time All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.